आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

प्रदेश में शुरू हुआ 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं का मतदान!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्रदेश में 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं का मतदान शुरू हो गया है। अब तक देहरादून में दो दिन में कुल 1582 मतदाता मतदान कर चुके हैं।

शनिवार को भी निर्वाचन की टीमें देहरादून और पौड़ी में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के घर मतदान कराने पहुंची। वहीं, सर्विस (सैन्य) मतदाताओं को इलेक्ट्रानिक माध्यम से भेजे गए 93,187 डाक मतपत्रों में से 76 हजार डाउनलोड किए जा चुके हैं। कुछ सर्विस वोट जिलों को मिलने भी शुरू हो गए हैं।

शनिवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार पांच अप्रैल से मतदाताओं के घर जाकर डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। देहरादून में शनिवार को भी यह प्रक्रिया जारी रही।

शुक्रवार को यहां 1240 मतदाताओं ने मतदान किया। शनिवार को देर शाम तक मिली जानकारी के अुनसार 342 मतदाताओं ने डाक मतपत्र से मतदान किया। वहीं पौड़ी में यह प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में 93,187 सर्विस मतदाता हैं। इन सभी को इलेक्ट्रानिक माध्यम से डाक मतपत्र पहुंचाए गए थे। अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार 76 हजार से अधिक डाक मतपत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं। कुछ जिलों में ये पहुंचने भी शुरू हो गए हैं।


Leave a Comment