आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

विकास की लहर शहर गांव माजरे तक हो रही साकार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

केन्द्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित “सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास” विषयक तीन दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ



जनकल्याणार्थ सरकार द्वारा विगत एक दशक में किए गए अद्भुत कार्य

विकास की लहर शहर गांव मजरे तक हो रही साकार

मा0 सदस्य विधान परिषद राम चंद्र प्रधान द्वारा जी0पी0ओ0 पार्क हजरतगंज में भव्य प्रदर्शनी का विधिवत रूप से फीता काटकर किया गया शुभारंभ|

लखनऊ, दिनांक 10 मार्च 2024 मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप शासन के निर्देशानुसार मुख्यालय सूचना एवं जनसंपर्क विभाग लखनऊ के निर्देशन में केन्द्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित “सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास” विषयक तीन दिवसीय प्रदर्शनी जी0पी0ओ0 पार्क हजरतगंज में लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ माननीय सदस्य विधान परिषद राम चंद्र प्रधान द्वारा विधिवत रूप से फीता काटकर किया गया।

प्रदर्शनी में आत्मनिर्भर भारत एवं उ0प्र0 की झलकियों को प्रस्तुत किया गया एवं महिलाओं, युवाओं, किसानों एवं गरीबों के लिए किए गए कार्यों को विशेषकर दर्शाया गया है। इस अवसर पर मा0 सदस्य विधान परिषद राम चंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार द्वारा बहुत सी योजनाओं का संचालन किया जाता है।

किंतु जनता द्वारा सीधे इन योजनाओं का लाभ पहुंच पाना मुश्किल होता है उसी को लेकर यह प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसमें कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं के बारे में दर्शाया गया है एवं किस तरह से जनता उन योजनाओं से लाभान्वित हो सके इसके बारे में भी बताया गया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी के द्वारा वर्तमान सरकार के विगत 10 वर्षों में किए गए कार्य को दर्शाया गया है। जो कार्य 75 वर्ष में नहीं हो सके हैं वह विगत 10 वर्षों में हुए हैं।

मा0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा लिए गए विकसित भारत के संकल्प का उद्देश्य सार्थक करने के लिए एवं आम जनमानस में वर्तमान सरकार द्वारा किए गए अभूतपूर्ण कार्यों को पहुंचाने के उद्देश्य से आज इस प्रदर्शनी को लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि विगत एक दशक में देश में तेजी के साथ विकास हुआ है एवं हर क्षेत्र में मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मील के पत्थर की उपलब्धि हासिल की गई है। उन्होंने आम जनमानस से आह्वान करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा वर्ष 2047 में देश को विकसित भारत होने का प्रण लिया गया है जिसमें हम सब लोगों को अपना सहयोग देते हुए हर हाल में पूर्ण करना है जिससे केवल देश में नहीं अपितु पूरे विश्व में भारत का डंका बोले और भारत विश्व गुरु बने।

इस अवसर पर उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं को लेकर आप लोगों को भी उसमें एक अहम भूमिका निभानी है क्योंकि मीडिया के माध्यम से जनता तक सभी योजनाओं का पहुंच पाना आसान होता है।

उन्होंने प्रदर्शनी को देखने के लिए जनपद के दूरदराज ग्रामीण, शहरी क्षेत्रों से आम जनमानस से आह्वान करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन बढ़ चढ़कर करें ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त कर सके।

उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने बेमिसाल कार्य किए हैं। प्रदर्शनी में ऐसे समस्त चित्रांकन किए गए है जिससे नए भारत का नया उत्तर प्रदेश प्रगति की ओर अग्रसर है।

आज के इस उपलक्ष पर लगाई गई प्रदर्शनी में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित की गई। मा0 सदस्य विधान परिषद ने जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदर्शनी आगामी 12 मार्च तक जारी रहेगी।

अधिक से अधिक जनपद के नागरिक इस भव्य प्रदर्शनी में पहुंचकर प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तार परक रूप से जानकारी प्राप्त करते हुए सरकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

इस अवसर पर उपनिदेशक सूचना डॉ0 मधु तांबे, अपर जिला सूचना अधिकारी गौरव दयाल, प्रचार सहायक सूचना अभिषेक संड सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment