आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को  उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मुठभेड़ में मार गिराया।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तराखंड के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को मंगलवार तड़के हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मुठभेड़ में मार गिराया।

उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार ने बताया कि अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू नामक शूटर पर 1 लाख रुपये का इनाम था, मुठभेड़ में मारा गया है। उसका एक साथी भागने में सफल् हो गया है। लाश को पोस्टमार्टम हाउस भेजा जा रहा है।

DGP अभिनव कुमार ने बताया कि उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है। उसी के तहत यह एनकाउंटर हुआ है। मारे गए अमरजीत सिंह पर 16 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में 2 बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले रविवार को उधम सिंह नगर के SSP ने दोनों फरार मुख्य शूटरों अमरजीत सिंह और सरबजीत सिंह पर इनाम की राशि 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी थी।

इस मामले में 3 और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार इस घटना में शामिल अपराधियों का पूरा गैंग है। जो हथियार और अपराधियों को इकट‌्ठा करके टारगेट किलिंग एवं अन्य अपराध करते हैं। डीजीपी ने घटना के वक्त कहा था कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है और दोनों हत्यारों की तलाश लगातार STF और पुलिस कर रही है। अगर अपराधी उत्तराखंड में इस तरह के जघन्य अपराध करेंगे तो पुलिस उनसे सख्ती से निपटेगी।

Leave a Comment