आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मुकेम रेंज के जंगलों की आग चारधाम बाईपास रोड बड़ेथी-मनेरा तक पहुंच गई।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तरकाशी से सटे वन क्षेत्रों में जंगलों की आग भीषण होती जा रही है। मंगलवार शाम को मुकेम रेंज के जंगलों की आग चारधाम बाईपास रोड बड़ेथी-मनेरा तक पहुंच गई। इस बीच आग के कारण पहाड़ी से पत्थर भी सड़क पर गिर गए।

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

यहां पिछले तीन दिनों से जिला मुख्यालय से सटे जंगल जल रहे हैं. सबसे ज्यादा जंगलों में आग लगने की घटनाएं मुकेम रेंज में हो रही हैं। पिछले रविवार को मुखेम रेंज के जंगल में आग लग गई थी. जो पिछले सोमवार को विस्तृत क्षेत्र में फैल गया। डांग, पोखरी गांव से लेकर मनेरा के ऊपरी इलाकों तक जंगल जलते रहे। मंगलवार को आग चारधाम बाईपास मार्ग बड़ेथी-मनेरा तक पहुंच गई। जिससे सड़क पर पत्थर भी पड़ गए। इस दौरान यात्री वाहन भी काफी जोखिम उठाकर चले।

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी है. मुखेम रेंज वन अधिकारी पूजा चौहान ने कहा कि आग सिविल वन भूमि में लगी है। वनकर्मी डांग गांव के कृषि क्षेत्र की ओर से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। बताया कि शुरुआत में कुछ पत्थर गिरे। जो अब गिरना बंद हो गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक भी मौके पर मौजूद हैं. फायर और फायर फाइटर्स की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Comment