आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला संसद सत्र 18 जून से शुरू !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला संसद सत्र 18 जून से शुरू होने जा रहा है.

इस सत्र में नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा. जानकारी के अनुसार, 18और 19 जून को सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी. 20 जून को लोकसभा अध्यक्ष पद का चुनाव हो सकता है. 21 जून को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु का दोनों सदनों में अभिभाषण होगा.

मोदी सरकार 3.0 के पहले दिन नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री सोमवार को काम करना शुरू कर दिया. पीएम मोदी ने सबसे पहले किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को मंजूरी दी. इससे 9 करोड़ से अधिक किसानों को फायदा होगा और करीब 20,000 करोड रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे.

किसान सम्मान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से जुड़ी हो. हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं.’

बता दें कि रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्‍य शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 72 मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली. नरेंद्र मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल में 72 सांसदों को शामिल किया गया है. इनमें 30 कैबिनेट मंत्री हैं.

Leave a Comment