आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

Tamil Nadu Rain Alert: तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज हुए बंद, IMD का अलर्ट जारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हाइलाइट्स

सोमवार को रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तिरुवल्लू जिले में भारी बारिश का अलर्ट.
तमिलनाडु में मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों तक बादल छाए रहने की उम्मीद है.

चेन्नईः तमिलनाडु में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. ऐसे में कई जिलों के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. बीते रविवार को सबसे ज्यादा नागापट्टीनम में 167 एमएम रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कराईकल में 122 एमएम बारिश दर्ज की गई है. तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण नागापट्टिनम, किलवेलूर तालुक, विलुप्पुरम और कुड्डालोर, रानीपेट, वेल्लोर और तिरुवन्नामलाई में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों तक बादल छाए रहने की उम्मीद है और कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 4 दिनों के दौरान तमिलनाडु में और अगले दो दिनों के दौरान केरल में कुछ जगहों पर भारी बारिश के साथ दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज भी तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तिरुवल्लू जिलों और मंगलवार को कन्याकुमारी में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है. बंगाल की खाड़ी से चेन्नई और उसके आसपास बारिश का अनुमान जताया गया है.

आईएमडी ने तमिलनाडु और केरल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. तटीय तमिलनाडु और केरल में अगले 3-5 दिनों के दौरान गरज और बिजली के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. सोमवार के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. केरल और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Tamil Nadu Rain Alert: तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज हुए बंद, IMD का अलर्ट जारी

लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा, राजस्थान, पूर्वी गुजरात, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. पंजाब, उत्तरी हरियाणा के कुछ हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार में एक या दो स्थानों पर बहुत घना कोहरा छा सकता है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में एक या दो स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है. पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोल्ड-डे की स्थिति संभव है.

Tags: Tamil Nadu Rain, Weather Update

Source link

Leave a Comment