आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

suryakumar yadav to go under hernia surgery after ankle injury may miss opening matches in ipl 2024| Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं होंगे सूर्यकुमार यादव? टूर्नामेंट से पहले होगी एक और सर्जरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Suryakumar Yadav Hernia Surgery: साउथ अफ्रीका दौरे पर इंजर्ड होने के बाद टखने की चोट से रिकवर कर रहे सूर्यकुमार यादव को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है. उन्हें आगामी आईपीएल सीजन से पहले एक और सर्जरी से गुजरना होगा. इस खबर से उनके आईपीएल में खेलने पर भी संदेह है. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया हुआ है. इसके लिए उन्हें ऑपरेशन करना होगा और इससे उबरने में उन्हें 8-9 हफ्ते का वक्त लग सकता है.

जर्मनी में होगी सर्जरी 

BCCI के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है कि सूर्यकुमार यादव हर्निया सर्जरी के लिए जर्मनी जाएंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक BCCI अधिकारी ने कहा, ‘सूर्या को हाल ही में स्पोर्ट्स हर्निया का पता चला था. वह फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी(NCA) में हैं. दो-तीन दिन में वह ऑपरेशन कराने के लिए जर्मनी के म्यूनिख के लिए उड़ान भरेंगे. इसका मतलब है कि वह निश्चित रूप से इस सीजन रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे.’

T20 वर्ल्ड कप सबसे बड़ा लक्ष्य  

BCCI अधिकारी ने आगे कहा, ‘जून में T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सूर्या को पूरी तरह ठीक होने के लिए पूरा समय दिया जाएगा. वह T20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत की संभावनाओं को और बढ़ांएगे.’ बता दें कि ICC ने इस टूर्नामेंट से शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. अमेरिका और वेस्टइंडीज 1 से 29 जून तक इस ICC टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे. भारत का इस टूर्नामेंट में 9 जून को पाकिस्तान से सामना होना है.    

क्या होता है स्पोर्ट्स हर्निया?

स्पोर्ट्स हर्निया ग्रोइन एरिया या पेट के निचले हिस्से में मांसपेशियों, लिगामेंट का फटना या खिंचाव होना होता है. ऐसा जरूरी नहीं कि स्पोर्ट्स हर्निया स्पोर्ट्स खेलने वालों को ही होता है, लेकिन यह खेल खेलने वाले लोगों में अधिक होता है. स्पोर्ट्स हर्निया होने के ज्यादातर चांस फुटबॉल, कुश्ती और आइस हॉकी जैसे खेलों में होते हैं. 

Source link

Leave a Comment