आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु (थूथुकुडी) में लगभग 17,300 करोड़ रुपये की नयी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को थूथुकुडी में लगभग 17,300 करोड़ रुपये की नयी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घघाटन करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य ‘प्रगति का नया अध्याय’ लिख रहा है और केंद्र के प्रयासों के कारण तमिलनाडु आधुनिकता की ‘नयी ऊंचाइयों को छू’ रहा है.

थूथुकुडी के निकट कुलसेकरापट्टिनम में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नये प्रक्षेपण परिसर की लागत लगभग 986 करोड़ रुपये है और इसके बनकर तैयार होने पर यहां से प्रतिवर्ष 24 प्रक्षेपण किये जा सकेंगे.


पीएम ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (NDA) की पूर्ववर्ती सरकार पर तमिलनाडु की उन्नति के लिए कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया. सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि समाचार पत्र और टीवी चैनल केंद्र सरकार के प्रयासों को दिखाना चाहते हैं

लेकिन ‘सरकार उन्हें ऐसा करने की अनुमति तक नहीं दे रही.’ मोदी ने कहा, ‘लेकिन हम विकास कार्यों से पीछे नहीं हटेंगे.’ द्रमुक की लोकसभा सदस्य कनिमोइ और तमिलनाडु के लोक निर्माण मंत्री ईवी वेलु मंच पर मौजूद थे.

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में भारत के पहले स्वदेशी हरित हाइड्रोजन जलमार्ग पोत को हरी झंडी दिखाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के लगातार प्रयासों के कारण परिवहन बढ़ने से तमिलनाडु में ‘जीवन में सुगमता’ आई है. मोदी ने कहा कि नयी परियोजनाएं विकसित भारत की रूपरेखा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं जो कुछ कह रहा हूं वह किसी राजनीतिक विचारधारा या अपनी विचारधारा के मुताबिक नहीं बल्कि विकास के लिए है.

Leave a Comment