आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

उप राष्ट्रपति के आगमन पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन तैयार !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उप राष्ट्रपति के आगमन पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन तैयार !

उप राष्ट्रपति के आगमन पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है। इस बाबत उच्चाधिकारियों ने पुलिस बल की ब्रीफिंग की। सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को जो उप राष्ट्रपति की यातायात व्यवस्था में लगे हुए हैं, उन्हें त्रुटि रहित सुरक्षा व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए।

पुलिस लाइन में हुई इस ब्रीफिंग में महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र, एसएसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए निर्देशित किया की वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 03 घण्टा पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर अपनी ड्यूटी के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर लें। ड्यूटी स्थल और उसके आस पास के स्थान को भली-भांति चेक कर लिया जाए। कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारी गणों को दी जाए।

वीवीआईपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा के पहलु से सतर्क दृष्टि रखी जाए। पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के पश्चात कार्यक्रम स्थल में जाने की अनुमति दी जाए। वीवीआईपी रूट के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह वीवीआईपी भृमण से पूर्व सम्पूर्ण रूट का निरीक्षण कर इस बात को सुनिश्चित कर ले कि उक्त मार्ग पर कोई निर्माण सामग्री न पड़ी हो। साथ ही वीवीआईपी रूट पर फ्लीट मूवमेट के दौरान जिन चौराहों पर यातायात का दबाव अधिक रहता है, उनमें पूर्व से बैरिकेडिंग अथवा रस्सों की सहायता से ट्रैफिक को रोकने की व्यवस्था की जाये।

सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने साथ वर्दी और सादे में लगने वाले समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की पहचान करते हुए उनके ड्यूटी कार्ड चौक कर उन्हें ड्यूटी के संबंध में भली-भांति ब्रीफ कर लें। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारिगण अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हो। साथ ही प्रभारी अधिकारी जौलीग्रांट को निर्देशित किया गया कि वह एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश हेतु कांबिंग/चेकिंग करा ले तथा आस पास के ऊंचे स्थानों/पानी की टंकियों की बीडीएस व डाग स्क्वाड टीम से सघन चेकिंग कर वहाँ पर आवश्यक पुलिस बल को नियुक्त करना सुनिश्चित करें।

Leave a Comment