आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

10 गर्भगृह वाला अनोखा कल्कि धाम मंदिर, PM मोदी आज करेंगे शिलान्यास

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस मंदिर का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं।

पीएम मोदी को इस कार्यक्रम में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आमंत्रित किया था, जिन्हें पार्टी विरोधी टिप्पणियों के कारण 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। 

इस कार्यक्रम कई संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी द्वारा जनसभा को भी संबोधित भी किया जाएगा।भगवान कल्कि को प्रभु विष्णु का 10वां अवतार माना जाता है। कल्कि धाम को दुनिया का सबसे अनोखा मंदिर कहा जा रहा है क्योंकि कल्कि धाम पहला ऐसा धाम है जहां भगवान के अवतार लेने से पहले उनके मंदिर को स्थापित किया जा रहा है।

वहीं, इस मंदिर में 10 गर्भगृह होंगे। भगवान विष्णु के 10 अवतारों के 10 अलग-अलग गर्भगृह स्थापित किए जाएंगे। श्री कल्कि धाम मंदिर परिसर पांच एकड़ में बनकर तैयार होगा, जिसमें 5 वर्ष का समय लगेगा।

वहीं, पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्य मंच के ठीक पीछे प्रधानमंत्री का चॉपर उतरने के लिए हैलीपैड बनाया जा रहा है और पूरे परिसर को एसपीजी ने सुरक्षा में ले लिया है।

वहीं, समारोह परिसर को 3 खंड में बांटा गया है। मुख्य मंच के ठीक सामने VVIP मेहमान, VIP मेहमान और उसके बाद अन्य लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। टेंट सिटी कल्किपुरम में देशभर से आ रहे साधु-संतों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। करीब 11 हजार साधु-संत शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे है।

Leave a Comment