आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

चारों धाम के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन  जून के प्रथम सप्ताह तक बुक !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चार धाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन में चारों धाम के रजिस्ट्रेशन जून के प्रथम सप्ताह तक बुक हो चुके हैं। सोमवार को दो बजे तक गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ के स्लॉट मई के खत्म हो चुके थे।

इसके चलते मई में चारधाम यात्रा जाने वाले यात्रियों को स्लॉट नहीं मिल सके।

ऋषिकुल मैदान में चारधाम यात्रियों के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सोमवार सुबह सात बजे आरंभ हो गयी। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सुबह से ही काफी संख्या में श्रद्धालु ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे। लेकिन दोपहर दो बजे चरधाम के लिए मई के सभी ऑफ लाइन स्लॉट बुक हो गए। जिसके चलते मई में चारधाम यात्रा जाने वाले यात्रियों को स्लॉट नहीं मिल सके।

मई तक ऑफ लाइन स्लॉट बुक होने के कारण चारधाम जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। एमपी इंदौर से चारधाम यात्रा करने पहुंचे 12 दल के सदस्य विनोद गोस्वामी ने बताया कि मई तक का चारधाम का रजिस्ट्रेशन फुल हो चुका है। अब समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। यात्रा भी करनी है। दो दिन हरिद्वार में रुके हुए हो गए हैं खर्चा हो रहा।

समझ नहीं आ रहा यात्रा कैसे पूरी होगी। गुजरात से आए 30 लोगों के ग्रुप के सदस्य राजू भाई पटेल ने बताया कि उनको चारधाम जाना है लेकिन अब पता चला है कि मई तक स्लॉट खत्म हो चुके हैं। इतने दिन तक कहां रुके यह भी समझ नहीं आ रहा। हमारी पूरी यात्रा का बजट स्लॉट सिस्टम के कारण बिगड़ रहा है।

Leave a Comment