आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

चारधाम के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन फुल!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चारधाम के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन फुल, भक्तों को कब तक करना पड़ेगा इंतजार चारधाम यात्रा पर जाने के लिए यात्रियों में मारामारी मची है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए 22 मई तक ऑफलाइन पंजीकरण फुल हो चुके हैं।

अब दोनों धामों के लिए 23 मई से ऑफलाइन पंजीकरण हो पा रहा है। इससे बड़ी संख्या में यात्रा करने वाले यात्री हरिद्वार से बिना यात्रा शुरू करे ही मायूस होकर अपने घरों को वापस लौट रहे हैं। देश-विदेश से भारी संख्या में लोग दर्शन करने को पहुंच रहे।

विकासनगर से होकर यमुनोत्री जाने वाले यात्रियों को रविवार को कटापत्थर में रोका गया। इसके चलते यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पछुवादून में प्रशासन शनिवार रात से ही सक्रिय हो गया। दोपहर 12 बजे तक यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। चिलचिलाती धूप में वाहनों के अंदर यात्री गर्मी से बेहाल दिखाई दिए।

बदरीनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर रविवार को भारी संख्या में बदरीनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओं को बदरीनाथ आस्था पथ पर व्यवस्थित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

बड़ी संख्या में उमड़ी भीड़ को व्यवस्थित कर सबको दर्शन कराने के लिए पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार, पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार सैनी, पुलिस उपाधीक्षक और बदरीनाथ यात्रा व्यवस्था के लिए बदरीनाथ में तैनात पीएसी के सहायक कमांडेट भूपेन्द्र सिंह धौनी को स्वयं यात्रियों को व्यवस्थित करने के लिए जुटना पड़ा।


Leave a Comment