आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

UPA सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन पर ‘श्वेत पत्र’ लाएगी मोदी सरकार,

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस के नेतृत्व में रही यूपीए सरकार (2004-2014) के 10 सालों के आर्थिक कुप्रबंधन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार संसद में श्वेत पत्र लाएगी. ये श्वेत पत्र सदन में शुक्रवार (9 फरवरी) या फिर शनिवार (10 फरवरी) को पेश किया जा सकता है.

श्वेत पत्र में आर्थिक कुप्रबंधन के अलावा यूपीए सरकार के दौरान उठाए जा सकने वाले सकारात्मक कदमों के असर के बारे में भी बात की जाएगी. साथ ही पत्र में भारत की आर्थिक दुर्गति और अर्थव्यवस्था पर पड़े नकारात्मक प्रभावों को भी विस्तार से रखा जाएगा.

ये ऐसे समय सामने आ रहा है जब सोमवार (5 फरवरी) को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने सदन में कहा था कि कांग्रेस सिर्फ एक परिवार में उलझ गई है. इन्होंने देश के लोगों ने कुछ काम नहीं किया है.


उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘एक ही उत्पाद को बार-बार लांच करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान में ताला लगने की नौबत आ गई

पीएम मोदी ने महंगाई को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होने कहा, ”यूक्रेन और गाजा में युद्ध के बड़े संकट के बावजूद देश में महंगाई नियंत्रण में है. देश में महंगाई को लेकर दो गाने सुपरहिट हुए. एक ‘महंगाई मार गई’ और दूसरा ‘महंगाई डायन खाए जात है’. ये दोनों गाने कांग्रेस की सरकारों में आए. ’’

Leave a Comment