आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मंत्री श्यामवीर सैनी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हरिद्वार में दी शुभकामनाएं और योग के महत्व पर डाला प्रकाश*

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरिद्वार, 21 जून 2024 – उत्तराखंड सरकार के राज्य मंत्री श्यामवीर सैनी ने आज हरिद्वार में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों को योग के महत्व के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर उन्होंने मंच से उपस्थित जनसमूह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि मानसिक शांति और आत्मिक संतुलन के लिए भी आवश्यक है।

श्यामवीर सैनी ने अपने संबोधन में कहा, “योग हमारी प्राचीन संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है और आज के आधुनिक जीवन में इसकी प्रासंगिकता और भी बढ़ गई है। योग न केवल हमारी शारीरिक फिटनेस को बढ़ाता है, बल्कि यह मानसिक और आत्मिक स्वास्थ्य को भी संतुलित करता है।”

कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न योग आसनों का प्रदर्शन किया गया और प्रतिभागियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। श्यामवीर सैनी ने स्वयं भी योगाभ्यास किया और लोगों को नियमित योग करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से न केवल तनाव कम होता है, बल्कि जीवन की गुणवत्ता भी बढ़ती है।

उन्होंने इस अवसर पर सभी को योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि योग को जन-जन तक पहुँचाना हम सभी का दायित्व है। “आज का यह आयोजन हमारे जीवन में योग के महत्व को समझने और उसे अपनाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।”

हरिद्वार में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों और योग प्रेमियों ने हिस्सा लिया। उपस्थित लोगों ने मंत्री जी के वक्तव्य को सराहा और योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का संकल्प लिया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस विशेष अवसर पर, श्यामवीर सैनी के प्रेरणादायक शब्दों और नेतृत्व ने हरिद्वार के नागरिकों में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार किया।

 

Leave a Comment