आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी। कुमाऊं के लिए रेड और गढ़वाल मंडल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। कुमाऊं के लिए रेड और गढ़वाल मंडल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चारधाम यात्रा में भी सर्तकता बरतने की अपील की गई है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के पहाड़ों से लेकर मैदानों तक पिछले 24 घंटे में अच्छी बारिश देखने को मिली है। बागेश्वर और नैनीताल जिलों में रविवार रात को साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे तक 96 एमएम तक बारिश हुई, जो बादल फटने जैसी स्थिति होती है।

कुमाऊं मंडल में दो से चार जुलाई तक बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान गढ़वाल मंडल के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार में भारी से भारी बारिश हो सकती है। छह और सात जुलाई को गढ़वाल मंडल में बारिश बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि भारी बारिश से नदियों के जलस्तर बढ़ने, भूस्खलन की आशंका रहती है। लोगों को खासकर रात में ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है। ऐसी जगह को खाली कर दें, जहां पर खतरा बना है। यात्रा पर निकलने से परहेज करें। चारधाम यात्रा वाले भी सतर्कता बरतें।

Leave a Comment