आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

एमबीबीएस छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए अभ्यर्थी की जगह नीट परीक्षा दी।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

एक एमबीबीएस छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए अभ्यर्थी की जगह नीट परीक्षा दी। पहले ही क्षण में वह बायोमीट्रिक उपस्थिति की चपेट में आ गया। आरोपियों ने अभ्यर्थी से यह सौदा 2 लाख रुपये में किया था.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र है।

गौरतलब है कि नीट परीक्षा रविवार को आयोजित की गई थी. एसजीआरआर स्कूल राजा रोड में भी परीक्षा चल रही थी. इस दौरान जब युवक की बायोमेट्रिक अटेंडेंस ली गई तो उसकी उंगलियों के निशान अभ्यर्थी से मेल नहीं खा रहे थे।

यह देख कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक व अन्य स्टाफ ने युवक को पकड़ लिया. एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम देव प्रकाश निवासी गिरधर घोड़ा, चितलाना, जिला सांचौर, राजस्थान बताया। देव प्रकाश ने साल 2022 में NEET परीक्षा पास की. इसके बाद उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज, पाली में प्रवेश लिया और वर्तमान में द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं।

उन्होंने साल 2022 में ही ऋषिकेश, हरिद्वार और केदारनाथ का दौरा किया था. इसी दौरान उसकी मुलाकात रुद्रपुर में रहने वाले मयंक गौतम से हुई। मयंक नीट परीक्षा पास करना चाहता था लेकिन पढ़ाई में कमजोर था। बार-बार असफल हुए. तब से वह लगातार सोशल मीडिया के जरिए मयंक गौतम के संपर्क में था। एक दिन गौतम ने देव प्रकाश को अपने स्थान पर नीट परीक्षा देने के लिए कहा। इसके लिए उसने दो लाख रुपये की पेशकश की. देव प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती एक लड़की से थी. इस पर वह लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं. बढ़ते खर्चों के कारण उन्होंने मयंक का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और उनकी जगह परीक्षा देने चले गए।


Leave a Comment