आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

सांसद प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के आवास पर समर्थकों का तांता, बधाई देने के लिए कई दिग्गज भी पहुँचे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

माला राज्य लक्ष्मी शाह को बधाई देते सांसद अजय टम्टा

देहरादून: भाजपा ने टिहरी संसदीय सीट के लिए माला राज्यलक्ष्मी शाह को चौथी बार उम्मीदवार घोषित किया है। इस घोषणा के बाद शाह के प्रति जनता का प्यार और आशीर्वाद अधिकतर तरीकों से मिल रहा रहा है। उन्हें बधाई देने के लिए लगातार आम जनता और उनके समर्थक उनके आवास पर पहुंच रहे हैं।

इस मौके पर अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, निवर्तमान मेयर सुनील गामा, भाजपा के पदाधिकारी, संगठन के सदस्य और अन्य विभिन्न समाज से लोगों ने शाह को बधाई दी।

शाह ने उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और उन्हें संगठन और समाज के उद्देश्यों की प्राथमिकता के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी भारत के विकास और प्रगति के लिए प्रयासरत हैं। हमें उनके प्रयासों का समर्थन करना चाहिए।”

उन्होंने उत्तराखंड में केंद्र की योजनाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी बात की और कहा, “केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाएं आम जनता के जीवन को सुखी और सरल बना रही हैं। हमें इन योजनाओं की गारंटी को घर-घर तक पहुंचाना है।”

शाह ने आगे बढ़ते हुए कहा, “फिर कमल खिलाना है।” उन्होंने भविष्य में अपने कार्यक्षेत्र में विकास के लिए पूरी तरह से समर्थन जताया।

दिलचस्प बात ये है कि विरोधी टिहरी का तिलिस्म टूटने का पूरा जोर लगा रहे है लेकिन टिहरी लोकसभा सीट पर राजशाही का तिलिस्म नहीं टूट पा रहा है। इस सीट की उम्मीदवारी को लेकर सबसे अधिक शंकाओं में घिरी थी। भाजपा ने राजशाही परिवार में भरोसा जताया है और माला राज्यलक्ष्मी शाह को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने टिहरी लोकसभा में अटूट विकास कार्य किये हैं। उन्होंने बिजली की सुचारू व्यवस्था करवाई है और हर घर जल के तहत पानी की व्यवस्था को सुनिश्चित किया है। उनका योगदान शिक्षा के क्षेत्र में भी अविस्मरणीय है, जहां उन्होंने रोजगार के अवसरों को खोला है।

टिहरी लोकसभा सीट पर राजशाही परिवार का दबदबा निरंतर बना रहा है। स्वतंत्रता के बाद हुए 17 लोकसभा चुनावों में 11 बार इस परिवार का कब्जा रहा है। माला राज्यलक्ष्मी शाह ने भाजपा के लिए 2012, 2014 और 2019 में चुनाव जीते हैं।

माला राज्यलक्ष्मी शाह का प्रोफ़ाइल:

  • नाम: माला राज्य लक्ष्मी शाह
  • जन्म: काठमांडू, 23 अगस्त 1950
  • शैक्षिक योग्यता: इंटरमीडिएट
  • राजनीतिक कॅरियर: 2012 में उपचुनाव जीती, 2014 और 2019 में सांसद चुनी गईं।
  • राज्य निर्माण के बाद: पहली महिला सांसद।

टिहरी लोकसभा सीट में 14 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जो देहरादून और उत्तरकाशी जिलों से आती हैं। यह सीट राजशाही परिवार के दबदबे का संकेत है, जिसे माला राज्यलक्ष्मी शाह ने अपने विकास कार्यों से मजबूती दी है।

Leave a Comment