आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव से पहले 17 विभागों पर FIR. के निर्देश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

देहरादून- लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सोनिका ने निर्वाचन के लिए नियुक्त सभी नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी अपने-अपने दायित्व भलीभांति समझ लें और उसके मुताबिक चेकलिस्ट तैयार कर कार्मिकों और उपकरणों की मांग कर लें।

जिलाधिकारी के कार्मिकों के संबंध में अपडेट मांगे जाने पर नोडल अधिकारी कार्मिक/अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा ने बताया कि 1,880 पोलिंग बूथों पर इतनी ही पोलिंग पार्टियों की जरूरत पड़ेगी। साथ ही 193 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पोलिंग पार्टियों के लिए रिजर्व कार्मिकों के साथ 10,380 कार्मिकों की आवश्यकता होगी।

साथ ही 39 जोनल मजिस्ट्रेट, 223 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा 10 प्रतिशत जोनल और 10 प्रतिशत सेक्टर मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे जाएंगे। उन्होंने जानकारी दी कि नौ हजार से अधिक कार्मिकों का विवरण प्राप्त हो गया है। हालांकि, 17 विभागों से अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। जिन पर जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में संबंधित के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं

Leave a Comment