आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

भारतीय रेलवे ने यूपी-उत्तराखंड के यात्रियों के लिए सौगात दी है।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारतीय रेलवे ने यूपी-उत्तराखंड के यात्रियों के लिए सौगात दी है। रेलवे उत्तराखंड के लिए देहरादून से लखनऊ तक दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की योजना बना रहा है।

पिछले साल 4 नवंबर को दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने से देहरादून और लखनऊ के बीच 545 किमी की दूरी इस अल्ट्रा-फास्ट ट्रेन द्वारा नौ घंटे से भी कम समय में तय की जाएगी। मार्ग पर पहले की सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें 10:15 घंटे और 10:40 घंटे में दूरी तय करती थीं।

लखनऊ-देहरादून रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एसी चेयर कार और एसी एक्जीक्यूटिव चेयर कार वाले आठ कोचों के साथ चलेगी। नई ट्रेन से दो प्रमुख शहरों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होगा। नई ट्रेन विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ शानदार यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी और राज्यों की राजधानियों में पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

देहरादून-आनंद विहार टर्मिनल पर ट्रेन सेवा जारी

देहरादून-आनंद विहार टर्मिनल पर पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मई में शुरू की गई थी और यह ट्रेन देहरादून, हरिद्वार, रूड़की, सहारनपुर, मेरठ और आनंद विहार टर्मिनल जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ती है। विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ नई ट्रेन राज्य की यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करेगी।

Leave a Comment