आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

भागलपुर को भारत सरकार की बड़ी सौगात

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भागलपुर को भारत सरकार की बड़ी सौगात मिलने वाली है। दरअसल भागलपुर में भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान भागलपुर का 128 करोड़ की लागत से नवनिर्मित भवन बन गया है। एकेडमिक ब्लॉक, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, गर्ल्स हॉस्टल, बॉयज होस्टल, फेकल्टी रेसिडेंस लगभग बन कर तैयार है जिसका पीएम मोदी व शिक्षा मंत्री ऑनलाइन मोड में लोकार्पण करेंगे।

वहीं ऑनलाइन मोड में ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर जुड़ेंगे वहीं ट्रिपल आईटी में कार्यक्रम स्थल पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, एनआईटी पटना के निदेशक सह भागलपुर ट्रिपल आईटी प्रभारी निदेशक प्रदीप जैन  समेत कई गणमान्य मौजूद रहेंगे।

हम आपको बता दें कि 2017 से भागलपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में ट्रिपल आईटी संचालित था अब सात वर्ष बाद ट्रिपल आईटी को नया भवन मुनासिब हुआ। 128 करोड़ की लागत से 25 हजार स्क्वायर मीटर में भवनों का निर्माण हुआ है वहीं अभी कम्प्यूटर  सेंटर का कार्य प्रगति पर है।

यहाँ कूल 1000 छात्रों को फायदा मिलेगा इसके साथ ही 700 छात्र छात्राओं को हॉस्टल फैसिलिटी मिलेगी। ट्रिपल आईटी के निदेशक पीके जैन ने बताया कि एक उच्च शिक्षण संस्थान में जो सुविधा रहती है वह सब सुविधा यहाँ उपलब्ध होगी इसके साथ ही इलाका बाढ़ ग्रस्त है इसको देखते हुए भवनों को फ्लड प्रूफ बनाया गया है।

Leave a Comment