आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश में राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को राज्य सरकार ने होली से पहले बड़ा तोहफा दिया.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तर प्रदेश में राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को राज्य सरकार ने होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों के DA में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी को स्वीकृति दे दी है.

जनवरी 2024 से DA की इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा. राज्य के करीब 10 लाख राज्यकर्मियों और आठ लाख शिक्षकों को इसका फायदा होगा. राज्य सरकार द्वारा बढ़ी दर से महंगाई भत्ते की घोषणा होने पर इन सभी का वेतन बढ़ जाएगा.

इनके अलावा 12 लाख पेंशनरों की महंगाई भत्ता में भी चार प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. इस वृद्धि के साथ ही राज्य के खजाने पर करीब 314 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग की ओर से यह स्वीकृति दे दी गई है. उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को इस संबंध में औपचारिक आदेश जारी कर दिया जाएगा. DA बढ़ते ही राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा.

होली से पहले राज्य सरकार अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों के DA में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की स्वीकृति दे दी है. सोमवार को इसकी औपचारिक आदेश जारी किए जाने की संभावना है. 4 फीसदी DA बढ़ते ही यह 50 फीसदी हो जाएगा. इससे राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा लाभ होगा.

Leave a Comment