आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मुख्यमंत्री को अगर बदला जाता है तो सभी विधायक वापस आ जाएंगे-राजेंद्र राणा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट करने वाले कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि विधायकों की नाराजगी कांग्रेस से नहीं है। मुख्यमंत्री को अगर बदला जाता है तो सभी विधायक वापस आ जाएंगे।

राजेंद्र राणा ने यह जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल और पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ल को दी है। राणा ने बताया कि नाराजगी को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से अवगत करा दिया गया है। अब पार्टी को ही आगामी फैसला लेना है। उधर, सूत्रों ने बताया कि नाराज कांग्रेस विधायकों ने इस मांग के पूरा नहीं होने की स्थिति में पार्टी से इस्तीफे देने की बात भी पार्टी हाईकमान को कही है।

बता दें, हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार को झटका लगा है। क्रॉस वोटिंग से हर्ष महाजन राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं। कुल 68 विधायकों में से कांग्रेस को 34 और भाजपा को भी 34 विधायकों ने वोट डाला। शाम 5:00 बजे शुरू हुई मतगणना में 34-34 वोट होने के बाद यह नतीजा देर शाम तक अटका रहा। करीब 7:45 बजे पर्ची सिस्टम से भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन को विजयी घोषित किया गया। कांग्रेस के प्रत्याशी केंद्रीय नेता अभिषेक मनु सिंघवी यह चुनाव हार गए। गौर हो कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की यह एक सीट भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बतौर राज्यसभा सांसद कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हुई थी।

Leave a Comment