आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर 28 मई तक गर्मी और लू का असर !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

दिल्ली -एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर नियमित रूप से जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले कुछ अन्य दिनों तक भी दिल्ली में लू का कहर जारी रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 28 मई तक गर्मी और लू का असर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा हीटवेव का प्रभाव जम्मू, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट उत्तर प्रदेश, ईस्ट मध्य प्रदेश, सेंट्रल महाराष्ट्र और गुजरात में भी देखने को मिलेगा.

शनिवार को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान मतदान हुआ था. भीषण गर्मी के बीच सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का तापमान शनिवार को 46.9 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से लगभग 7 डिग्री सेल्सियस अधिक था.

आने वाले चार दिनों के लिए मौसम विभाग द्वारा दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्मी के चले रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही 28 मई तक मौसम विभाग ने राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में रातों में भी अधिक तापमान रहने का अनुमान लगाया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शनिवार को देश के कई हिस्सों में लू से लेकर भीषण गर्मी की स्थिति बनी रही.

Leave a Comment