आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

परीक्षा सामग्री को लाने व ले जाने के लिए ग्रीन कारिडोर बनाया जाये :डीजीपी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

परीक्षा सामग्री को लाने व ले जाने के लिए ग्रीन कारिडोर बनाया जाये

लखनऊ । पुलिस महानिदेशक  प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव गृह  शासन द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस-2023 सीधी भर्ती के पदो पर आयोजित होने वाली परीक्षा के सम्बन्ध में दिये गये दिशा निर्देश। चूंकि   पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस-2023 सीधी भर्ती के पदों पर 17 व 18 फरवरी को होने जा रही है। जिसे सकुशल सम्पन्न कराने के लिए यूपी पुलिस ने कम कस लिया है।

डीजीपी ने अधीनस्थ अधिकारियों से कहा कि परीक्षा को निष्पक्ष एवं शुचिता पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया जाये। परीक्षा केन्द्रों पर जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगायी जाये उन्हे विधिवत ब्रीफ कर दिया जाये तथा यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि ड्यूटियां समय से पहुंच जाए।  परीक्षा केन्द्रों पर आने व जाने के रास्तो पर यातायात का सुचारू प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये। परीक्षा केन्द्रों पर लगे समस्त कर्मचारी ड्यूटी के दौरान फोटो युक्त पहचान पत्र साथ रखेगें। कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए यूपी-112 का व्यवस्थापन परीक्षा केन्द्रों के पास रखा जाये।

  रेलवे ,मेट्रो स्टेशन एवं बस व टैक्सी स्टैण्ड पर भीड़ नियंत्रण के लिए पूर्व से कार्ययोजना बनाकर आवश्यक कार्रवाई की जाए।  परीक्षा सामग्री को लाने व ले जाने के लिए ग्रीन कारिडोर बनाया जाये। परीक्षा के दौरान या पूर्व सोशल मीडिया टीम 247 सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर निगरानी रखें तथा मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया टीम से समन्वय रखते हुये कोई आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करें।

Leave a Comment