आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगे गौतम गम्भीर, राजनीति छोड़ने का लिया फैसला

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का फैसला किया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वरिष्ठ राजनेता गौतम गंभीर ने राजनीति से अपना नाता काट लिया है। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट करके यह निर्णय साझा किया। इस फैसले के बाद वे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने का वादा किया है।

गंभीर ने अपने एक साझा पोस्ट में कहा, “मैंने पॉलिटिक्स के क्षेत्र से अपना नाता काट लिया है और अब मैं क्रिकेट पर ध्यान दूंगा।” उन्होंने अपने पार्टी के अध्यक्ष को भी सूचित किया कि वह आगामी चुनाव में भाग नहीं लेना चाहते हैं।

गंभीर ने अपने साथियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी इस निर्णय की समझ दिलाई है। उन्होंने कहा, “मैं धन्यवाद करता हूं उन सभी को जो मेरे साथ रहे और मुझे समर्थन दिया।”

गंभीर की राजनीतिक करियर में कई महत्वपूर्ण क्षण रहे हैं। उन्होंने 2019 में भाजपा के लिए लोकसभा  चुनाव लड़ा था और विजयी रहे थे।

गंभीर क्रिकेट करियर में भी अपना अद्वितीय योगदान दिया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई महत्वपूर्ण मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्हें 2011 में क्रिकेट विश्व कप फाइनल में अपने शानदार बैटिंग के लिए याद किया जाता है।

उन्होंने कहा कि उनका मौजूदा ध्यान क्रिकेट पर है और वे इसमें पूरी तरह से लगे हुए हैं। इसके साथ ही, वे राजनीति के क्षेत्र में अपना योगदान देने के लिए भी समर्थ रहेंगे।

गंभीर का यह निर्णय राजनीतिक दल में हलचल मचा देगा। उनकी राजनीतिक छोड़ने के बाद उनकी पार्टी को एक मजबूत नेता की कमी महसूस हो सकती है। वहीं, क्रिकेट जगत में उनके फिर से योगदान की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं।

Leave a Comment