आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिल के बारे में पहले और बेहतर जानकारी  सकेगी।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिल के बारे में पहले और बेहतर जानकारी मिल सकेगी। इसके लिए यूपीसीएल प्रदेश भर के ग्राहकों के मोबाइल नंबर अपडेट करने जा रहा है। उधर, ऊर्जा निगम ने मई माह में 819 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य हासिल कर लिया है।

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने कहा कि मई में रु. लक्ष्य के मुकाबले 791 करोड़ रु. 819 करोड़ का राजस्व एकत्र हुआ है. उन्होंने सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए विभागीय लक्ष्य के विरूद्ध बेहतर राजस्व वसूली सुनिश्चित करने के लिए मेगा कैम्प एवं कैम्प आयोजित करने के निर्देश दिये। जिन लोगों का बिल बकाया है, उन्हें नोटिस भेजकर बिल जमा करने को कहा गया है। उन्होंने अधिकारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहकर राजस्व वसूली की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि ग्राहकों को मोबाइल पर बिल की जानकारी नहीं मिल रही है.

इसके लिए ऑनलाइन सेवाओं का लाभ अधिक ग्राहकों तक पहुंचाने, ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से राजस्व बढ़ाने और ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी बिजली संबंधी शिकायतें यूपीसीएल द्वारा आयोजित मेगा कैंप में लेकर जाएं, ताकि समय पर समाधान किया जा सके।

Leave a Comment