आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों से सुझाव लेगा भारत निर्वाचन आयोग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों से सुझाव लेगा भारत निर्वाचन आयोग

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग की टीम तीन दिवसीय प्रवास पर 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आयेगी। उसी दिन देर शाम को भारत निर्वाचन आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों से चुनाव संबंधित उनके सुझाव लेगा।

राजनीतिक दलों के साथ मुलाकात के बाद भारत निर्वाचन आयोग की टीम लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर एक बैठक करेंगे। इस बैठक में केन्द्रीय सुरक्षा बल और यूपी पुलिस के आला अधिकारी रहेंगे। दूसरे दिन एक मार्च को मंडल स्तरीय बैठक आयोजित की गयी है। इस बैठक में भारत निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव संबंधित महत्वपूर्ण बातों को बतायेगी। जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस विभाग के मंडल स्तरीय अधिकारी जैसे पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे।

भारत निर्वाचन आयोग की टीम अपने प्रवास के तीसरे दिन अर्थात दो मार्च को चुनाव में गड़बड़ी पकड़ने संबंधित विभागों जैसे नारकोटिक्स, एक्साइज, इनकम टैक्स, जीएसटी, ईडी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ बैठक उपरांत निर्वाचन आयोग की टीम प्रेस वार्ता कर अपनी बातों को रखेगा।

Leave a Comment