आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

डीएम ने यात्री बनकर शौचालय में छापा मारा।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चार धाम यात्रा में आए श्रद्धालुओं की परेशानियों को दूर करने और व्यवस्था बनाने में देहरादून की डीएम सोनिका भी लगातार एक्टिव होकर खुद फील्ड में नजर आ रही हैं।

इस बीच आज डीएम ने शौचालयों में निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेने की शिकायत पर यात्री बनकर शौचालय में छापा मारा।

हालांकि इस दौरान ओवर रेटिंग नही पाई गई।

देहरादून जिले के चार धामों के पड़ावों पर डीएम सोनिका लगातार मोर्चा संभाले हुए हैं। डीएम सोनिका ऋषिकेश से लेकर विकासनगर और देहरादून जिले के सभी पड़ावों पर खुद पहुंचकर जायजा ले रही हैं और लगातार मॉनिटरिंग भी कर रही हैं।

आज भी डीएम सोनिका ने ऋषिकेश में बनाए गए चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप पंहुचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और यात्रियों को पंजीकरण काउंटर खुलने तक प्रशासन द्वारा की गई ठहरने की व्यवस्था के लिए बनाए गए स्थल पर जाने को अनुरोध किया

उन्होंने निर्देश दिए कि जो यात्री पहले ट्रांजिट कैंप पंहुचे हैं, रजिस्ट्रेशन काउंटर खुलने पर उनका पहले रजिस्ट्रेशन किया जाए। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रियों के लिए समुचित मूलभूत सुविधाएं यथा, पेयजल, भोजन, शौचालय, आदि व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहे। इसके अतरिक्त ट्रांजिट कैंप में निशुल्क सहित सशुल्क भोजन व्यवस्था भी स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से की गई है।

जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों के ठहरने हेतु निशुल्क व्यवस्था बनाई गई है। डीएम ने ट्रांजिट कैंप में डोरमेट्री का निरीक्षण किया इस दौरान एक महिला यात्री की तबियत खराब होने पर जाना हाल चिकित्सकों को डोरमेट्री में बुलाकर महिला का तत्काल उपचार के दिए निर्देश। चिकित्सकों ने महिला की स्वास्थ्य जांच की।

डीएम ने ट्रांजिट कैंप में सफाई व्यवस्था देखी और नगर निगम के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। डीएम ने शौचालयों में निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेने की शिकायत पर यात्री बनकर शौचालय में छापा मारा। हालांकि इस दौरान ओवर रेटिंग नही पाई गई। उन्होंने उपस्थित कार्मिकों को साफ सफाई व्यवस्था और यात्रियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment