आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मूसलाधार  बारिश से दिल्ली-NCR का  बुरा हाल!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मूसलाधार  बारिश से दिल्ली-NCR का हाल बुरा हो गया है. हर जगह सड़कों पर पानी भर गया है. तेज बारिश के चलते IGI एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया. टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया.

इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है.

टर्मिनल-1 पर छत गिरने से व्यवस्था चौपट हो गई है. दोपहर 2 बजे तक कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. हालांकि, कंपनियों का कहना है कि जिनकी फ्लाई रद्द हुई है, उनको पूरा रिफंड दिया जायेगा या अल्टरनेट फ्लाइट दी जाएगी. भारी बारिश के कारण दिल्ली-NCR की सड़कें पानी से लबालब हैं. ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है. मानो सड़क से लेकर रेल और मेट्रो से लेकर फ्लाइट तक की रफ्तार धीमी हो गई हो.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के बाहर छतरी का एक हिस्सा ढह गया है. हम इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं. चार लोग घायल भी हुए हैं. इसलिए हम अभी उनका ख्याल रख रहे हैं. हमने तुरंत इमरजेंसी टीम, फायर ब्रिगेड और CISF, NDRF की टीमों को भेजा.

सभी लोग मौके पर मौजूद थे और उन्होंने पूरी तरह से निरीक्षण किया है ताकि कोई और हताहत न हो. इसलिए अभी स्थिति नियंत्रण में है.उन्होंने कहा कि टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो. उड्डयन मंत्री नायडू ने मृतक और घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की.

Leave a Comment