आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

हल्द्वानी पहुंचे सीएम धामी ने घायलों से की मुलाकात,

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हल्द्वानी में 8 फरवरी (गुरुवार) को अवैध मदरसा और नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के दौरान भड़की हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हैं. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है और उनका हालचाल जाना है.

इस घटना को लेकर हल्द्वानी के विधायक सुमित हिरदेश और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कारण माहरा ने अधिकारियों पर दंगा बढ़ाने का आरोप लगाया है.

वहीं इस समय उत्तराखंड के हल्द्वानी में धारा 144 लागू कर दी गई है, पूरे इलाके को घेरा जा चुका है. पुलिस के लगभग 1 हजार जवान शहर में तैनात है. इसके साथ में पैरामिलिट्री फोर्स को भी बुलाया गया है. पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया की काफी उपद्रवी पकड़े जा चुके हैं और इनके साथ वो लोग भी मौजूद हैं, जिन्होंने दंगा बढ़ाने में आग में घी का काम किया. फिलहाल हल्द्वानी में इंटरनेट सेवा बंद है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश हैं.

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कहा कि हल्द्वानी में पुलिस कर्मियों पर हमला करने और आगजनी तथा तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी ने एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) एपी अंशुमान के साथ नैनीताल के हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा किया. उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में पुलिस कर्मियों पर हमला करने और थाने में आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवी तत्वों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment