आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

देश की सबसे पिछड़ी हुई लोकसभा टिहरी.कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और वार रूम के चेयरमैन नवीन जोशी का बड़ा बयान.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और वार रूम के चेयरमैन नवीन जोशी का कहना है कि टिहरी लोकसभा देश की सबसे पिछड़ी लोकसभा है। उन्होंने कहा कि वह टिहरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदार हैं।

रविवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा क्षेत्र में मतदाता अपने सांसद को ढूंढ रहे हैं, लेकिन वह क्षेत्र से कई वर्षों से गायब हैं, जिस उद्देश्य से क्षेत्र की जनता ने उनको चुना वह उद्देश्य पूरा नहीं हो पाया। वह क्षेत्र के ज्वलंत मुद्दों को संसद में उठाने के बजाय वह क्षेत्र से ही गायब हैं। टिहरी क्षेत्र में टिहरी झील क्षेत्र से लगते गांव में भूमि धंसाव हो रहा है। उनकी सुनने वाला कोई नहीं हैं। टिहरी झील रिंग रोड प्रस्तावित था, वह भी ठंडे बस्ते में हैं।

कांग्रेस नेता जोशी ने कहा कि टिहरी लोकसभा की 14 विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी ऐसी बड़ी योजना इनके कार्यकाल में नही लाई जा सकी, जिसको भाजपा सांसद की उपलब्धि कही जा सके। उन्होंने बताया कि टिहरी लोकसभा के अन्तर्गत अस्पतालों की व्यवस्थाएं बदतर हो चुकी हैं। इससे क्षेत्र के लोगों को दर दर भटकना पड़ रहा है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही है। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को अपने गांव को छोड़कर बाहर जाना पड़ता है वहां पर न ही कोई बड़ा अस्पताल है और न ही कोई उच्च शिक्षा हेतु व्यवस्था।

उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा में देहरादून नगर निगम क्षेत्र सहित पूरे क्षेत्र में गन्दगी का साम्राज्य है। बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत समस्या होने के कारण लोगों को भटकना पड़ रहा हैं

Leave a Comment