आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार  को बड़ा झटका!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को बड़ा झटका लगा. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की मांग पर केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ईडी की तरफ से कोर्ट में पेश हुए ASG एस वी राजू ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. केजरीवाल बार-बार कह रहे कि उन्हें कुछ नहीं पता. ये सब बताने का मकसद ये है कि हम आगे भी केजरीवाल की कस्टड़ी की मांग कर सकते हैं.

दरअअसल, मामले में अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत अवधि पूरी होने पर आज अदालत में पेश किया. ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च की रात को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. इसके अगले दिन यानी 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेज दिया. फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक की ईडी हिरासत में भेज दिया गया था.

ईडी ने दावा किया कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मामले में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है. आबकारी नीति मामल में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं.

Leave a Comment