आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी द्वारा भेजे गए पांचवें समन पर भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। इसके बाद सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई।

ईडी की याचिका पर आज बुधवार को शाम 4 बजे कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए समन जारी कर दिया है। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की शिकायत पर संज्ञान लेकर सीएम केजरीवाल को 17 फरवरी, 2024 के लिए समन जारी किया है।

इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने सुबह सुनवाई करते हुए फैसला शाम चार बजे तक सुरक्षित रखा था। बता दें कि एजेंसी के सामने बार-बार दिल्ली सीएम के पेश न होने पर शनिवार को ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया था। इस दौरान ED ने कोर्ट को बताया था कि अरविंद केजरीवाल 5 समन भेजने के बावजूद पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रहे हैं। उधर, केजरीवाल के पेश न होने पर बीजेपी भी लगातार हमलावर है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने समन की तामील न करने पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करने और कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर तलब करने की गुजारिश की है। आज 7 फरवरी को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ED से पूछा कि क्या वो आगे अपनी दलीलें रखना चाहते हैं। ईडी ने जवाब दिया कि वो आगे दलील नहीं रखना चाहते। कोर्ट ने आज ED की दलील सुनने के बाद अरविंद केजरीवाल को समन जारी करने पर फैसला सुरक्षित रख लिया। इस पर कोर्ट आज शाम 4 बजे अपना फैसला सुनाएगा।

Leave a Comment