आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

राजनीति से 8 दिन में ही क्यों ले लिया सन्यास? अंबाती रायडू ने बताई वजह

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हाइलाइट्स

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने जगन मोहन रेड्डी की पार्टी से इस्तीफा दे दिया.
अंबाती रायडू ने बताया कि वह यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के चलते फैसला लिया है.

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती-रायडू ने आंध्र प्रदेश की सत्तारुढ़ दल वाईएसआरसीपी छोड़ने को लेकर बयान जारी किया है. उन्होंने राजनीति से ब्रेक लेने के अपने फैसले के पीछे का कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दूसरे सीजन में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बताया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने राजनीतिक दुनिया को तब हैरान कर दिया जब उन्होंने वाईएसआरसीपी में शामिल होने के बमुश्किल आठ दिन बाद पार्टी छोड़ दी. सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की पार्टी में शामिल होने के एक महीने से भी कम समय बाद रायडू ने एक्स (ट्विटर) पर घोषणा करते हुए कहा कि वह वाईएसआरसीपी छोड़ रहे हैं.

रायडू ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘ वह 20 जनवरी से दुबई में होने वाले आगामी आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करेंगे. जिसके लिए उन्हें पेशेवर खेल खेलते समय राजनीतिक रूप से अलग होने की आवश्यकता है.’ चेन्नई सुपर किंग्स स्टार को 28 दिसंबर, 2023 को वाईआरएस कांग्रेस अध्यक्ष और आंध्र के मुख्यमंत्री, वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा पार्टी में शामिल किया गया था. रायडू ने रविवार को अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि वह पेशेवर खेल खेलते समय और मुंबई इंडियंस जैसे क्लब का प्रतिनिधित्व करते हुए “राजनीतिक रूप से अलग” रहना चाहते थे.

राजनीति से 8 दिन में ही क्यों ले लिया सन्यास? अंबाती रायडू ने बताई वजह

रायडू, जिन्होंने पिछले साल मई में सीएसके को पांचवां आईपीएल खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 2017 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्हें छोड़ने के बाद आईएलटी20 के दूसरे सीजन के लिए मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे. 19 जनवरी से 17 फरवरी के बीच यूएई में तीन स्थानों: दुबई, अबू धाबी और शारजाह में मैच होंगे. भारत के पूर्व बल्लेबाज ने अपने सफल प्रदर्शन के बाद आईपीएल से रिटायरमेंट की घोषणा की और राजनीति में प्रवेश करने की अपनी योजना का संकेत दिया था.

Tags: Ambati rayudu, CM Jagan Mohan Reddy

Source link

Leave a Comment