आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

हाईकमान का भरोसा जीतने में कामयाब 3 सांसद .

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिकट वितरण से पूर्व तमाम किंतु, परंतु के बावजूद माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय भट्ट और अजय टम्टा भाजपा हाईकमान का भरोसा जीतने में कामयाब रहे। टिहरी, नैनीताल और अल्मोड़ा संसदीय सीटों पर पार्टी ने टिकट दिया है।

हरिद्वार और गढ़वाल सीटों पर बीजेपी को माथापच्ची करनी पड़ रही है। प्रत्याशियों को लेकर पार्टी की ओर से लिए गए फीडबैक और जनता के बीच साफ छवि इसका मुख्य आधार बनी है। भाजपा पिछले काफी समय से सांसद प्रत्याशी चयन के लिए होमवर्क में जुटी थी।

प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में सात बार सर्वे कराए गए जिसमें अलग अलग बिंदुओं पर आम लोगों की राय जानने के साथ ही प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक लिया गया। सूत्रों ने बताया कि पार्टी की ओर से कराए गए सभी सर्वें में तीनों ही सांसदों को लेकर आम लोगों की राय अच्छी थी।

इन सीटों के लिए दावेदारी कर रहे अन्य दावेदारों के मुकाबले मौजूदा सांसदों का कद भी काफी बड़ा है। साथ ही जनता के बीच उनकी छवि भी साफ सुधरी है। यही वजह है कि पार्टी को तीनों सांसदों को रिपीट करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

विदित है कि भाजपा ने राज्य की पांचों लोकसभा सीटों को पांच लाख से अधिक मतों से जीतने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में पार्टी ने प्रत्याशी चयन के दौरान छवि का विशेष ध्यान रखा है। टिहरी सीट पर राज परिवार का काफी प्रभाव माना जाता है।

इसी तरह अजय टम्टा भी लगातार दो बार अल्मोड़ा के सांसद रह चुके हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, पिछली बार पूर्व सीएम हरीश रावत को हराकर चुनाव जीते थे। पार्टी ने तीनों ही सांसदों को रिपीट कर उन पर भरोसा जताया है।


Leave a Comment