आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

बीजेपी की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की हुई घोषणा.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले शनिवार को बीजेपी ने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालाय में प्रेस वार्ता कर लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है।

बीजेपी के महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि पिछले 1 दशक से निरंतरता के साथ विकास के प्रति समर्पित प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण तथा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, इस मंत्र के साथ एक सेवा की अद्भूत मिसाल देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर प्रस्तुत की है।

बीजेपी ने 34 केंद्रीय मंत्रियों को उतारा, लोकसभा अध्यक्ष, दो पूर्व मुख्यमंत्री, 28 मातृशक्ति, 50 से कम 47 युवा उम्मीदवार, अनुसूचित जाति 27 जनजाति 18, ओबीसी 57, उत्तर प्रदेश से 51, बंगाल से 20, मप्र से 24 सीट की घोषणा, गुजरात से 15 सीटों की घोषणा, राजस्थान से 15, केरल से 12 सीट, तेलंगाना से 9, असम से 11, झारखंड के 11, छत्तीसगढ़ के 11 सीटों की, दिल्ली में 5 की घोषणा, जम्मू कश्मीर 2, उत्तराखंड 2, अरुणाचल 2, गोवा 1
त्रिपुरा 1, अंडमान 1

बीजेपी की इस पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लडेंगी। राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लडेंगे। बताते चले कि लोकसभा उम्मीदवारों के चयन के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक 6 मार्च को बीजेपी मुख्यालय में होगी।

Leave a Comment