आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

हो गई डील! बिहार में इन जगहों से उतर सकते हैं कांग्रेस उम्मीदवार, अब राहुल-खड़गे पर टिकी नजरें

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्ली/पटना. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार में इंडिया गठबंधन के अंदर सीटों को लेकर जारी खिंचतान के बीच कांग्रेस से जुड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल बिहार में इंडिया गठबंधन के अंदर कांग्रेस के साथ 4 सीटों पर डील पक्की हो गयी है. यानि बिहार में कांग्रेस को फिलहाल 4 सीट देने पर सभी दलों की सहमति बन गयी है. हालांकि सूत्र यह भी बता रहे हैं कि आने वाले दिनों होने वाली बैठक के दौरान अगर राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का जादू चलता है तो कांग्रेस को 2 सीटें और मिल सकती हैं. हालांकि आरजेडी कांग्रेस को और अधिक सीटें देने के पक्ष में बिलकुल भी नहीं है.

बता दें, दिल्ली में कांग्रेस नेता व कांग्रेस नेशनल अलायंस कमेटी के कन्वेनर मुकुल वासनिक के आवास पर हुई बैठक में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, आरजेडी सांसद मनोज झा समेत अन्य इंडिया गठबंधन के अन्य नेता शामिल थे. इस दौरान बिहार की लोकसभा सीटों पर सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार बैठक में फिलहाल कांग्रेस को 4 सीटें देने पर सहमति बन गयी है. वहीं लेफ्ट के लिए 2 सीटों पर चर्चा चल रही है, जिसमें आरा सीट भी शामिल है. बता दें, कांग्रेस ने अपनी ओर से 12 सीटों की लिस्ट गठबंधन के नेताओं की सौंपी थी.

बिहार में इन सीटों पर चुनाव पर लड़ेगी कांग्रेस

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को बिहार में किशनगंज ,कटिहार,औरंगाबाद और समस्तीपुर सीट देने पर इंडिया गठबंधन के अंदर सहमति बन गयी है. इसके अलावा बिहार कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे अगली बैठक में बात करेंगे तो कांग्रेस को 2 सीटें और मिल जाएंगी. इन सीटों में सासाराम और बेतिया या मधुबनी सीट हो सकती है. सूत्र बताते हैं कि बेतिया या मधुबनी सीट पर कांग्रेस एक ब्राह्मण उम्मीदवार को मैदान में उतरना चाहती है.

इन्हें चेहरों को मिल सकता है मौका

बता दें, कांग्रेस के अंदर 4 सीटों पर किन 4 उम्मीदवारों को मौका मिलने वाला है इसको लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस किशनगंज में जावेद, कटिहार में तारिक अनवर, समस्तीपुर से पूर्व डीजीपी बीके रवि और औरंगाबाद से निखिल कुमार को टिकट दे सकती है. हालांकि औरंगाबाद में अवधेश सिंह के नाम की भी चर्चा है. लेकिन, सूत्र बताते हैं कि टिकट निखिल कुमार को ही मिलना तय माना जा रहा है.

Tags: Bihar Congress, Bihar News, Loksabha Election 2024, PATNA NEWS

Source link

Leave a Comment