आम जनता की आवाज

Search
Close this search box.

मालमालदीव के उच्चायुक्त को भारत ने किया तलब, पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी पर जताई नाराजगी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हाइलाइट्स

भारत ने पीएम मोदी के खिलाफ बयानों को लेकर सख्त नाराजगी जताई है.
भारत ने मालदीव के उच्चायुक्त को दिल्ली में तलब किया है.

नई दिल्ली: मालदीव के मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी को लेकर दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ गई है. इस बीच खबर है कि भारत के विदेश मंत्रालय ने मालदीव के उच्चायुक्त को तलब किया है. मालदीव के उच्चायुक्त इब्राहिम शाहीब दिल्ली के साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय पहुंचे. भारत ने पीएम मोदी के खिलाफ बयानों पर मंत्रियों की टिप्पणियों को लेकर सख्त नाराजगी जताई है.

बता दें कि मालदीव की महिला मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मुद्दे को भारत ने मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार के सामने उठाया था. माले में भारतीय उच्चायुक्त ने मंत्री की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई थी. इसके बाद मंत्रियों को सस्पेंड किया गया था.

पढ़ें- Boycott Maldives: मालदीव को भारत का गुस्सा पड़ेगा भारी, EaseMyTrip ने बंद की सारी फ्लाइट बुकिंग

वहीं न्यूज18 से खास बातचीत में मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अहमद अदीब ने इस पूरे विवाद पर भारत से मांफी मांगी. न्यूज18 से बातचीत में उन्होंने कहा ‘पीएम मोदी ने कोविड में हमारी बहुत मदद की है, पीएम मोदी केवल इंडिया के पीएम नहीं हैं, वह वर्ल्ड लीडर हैं, हम माफी मांगते हैं. भारत के बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं.’

भारत की आपत्ति के बाद मालदीव सरकार ने बयान जारी कर कहा था कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है. मंत्री की टिप्पणी मालदीव सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है. वहीं मंत्रियों के अपमानजनक बयानों के बाद भारत में मालदीव का विरोध होना शुरू हो गया. सोशल मीडिया पर आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटी तक ने मालदीव का विरोध किया.

मालदीव के उच्चायुक्त को भारत ने किया तलब, PM मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी पर जताई नाराजगी

मालूम हो कि रविवार को भारत में सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी रद्द की गई हवाई यात्रा और होटल बुकिंग के कथित स्क्रीनशॉट शेयर किया. वहीं सोमवार को ट्रैवल क्षेत्र की दिग्गज भारतीय कंपनी EaseMyTrip ने मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स बुकिंग बंद कर दी. इसके बाद माना जा रहा है कि इस विवाद से मालदीव टूरिज्म को बड़ा झटका लग सकता है.

Tags: Maldives, PM Modi

Source link

Leave a Comment