रेलवे ट्रैक पर मिला 15 फीट लंबा सरिया देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शुक्रवार को उत्तराखंड में देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रची गई. गनीमत रही कि लोको पायलट की समझदारी से कोई बड़ा रेल हादसा होने से पहले टल गया. मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन को डिरेल करने के लिए रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखा हुआ था.

ट्रेन काठगोदाम से देहरादून जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन का इंजन लोहे के सरिया पर चढ़ गया, जैसे ही लोकोपायलट को तेज आवाज सुनाई दी. उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया कोई बड़ा रेल हादसा होने से पहले ही टल गया.

बता दें कि देहरादून एक्सप्रेस सुबह 4.30 बजे खुली अपने गंतव्य स्थल पर जा रही थी. उसी समय ट्रेन डोईवाला हर्रावाला के बीच जैसे ही पहुंची, लोको पायलट को तेज आवाज सुनाई दी साथ ही चिंगारी उठते हुए दिखाई दिया. सूझबूझ दिखाते हुए लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी. जिसके बाद लोको पायलट असिस्टेंट नीचे उतरे देखा तो रेलवे ट्रैक पर करीब 15 फीट लंबा लोहे का सरिया रखा हुआ था. जिसके बाद लोको पायलट ने सरिया को वहां से हटाया ट्रेन को सुरक्षित ट्रैक पर लेकर आया.


उधर, लोको पायलट ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी. इसे गंभीरता से लेते हुए रेलवे अधिकारियों ने डोईवाला कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. मामला दर्ज कर पुलिस जीआरपी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई.

Leave a Comment

  • Digital Griot