देहरादून एयरपोर्ट पर सामान्य संचालन फिर हुआ शुरू!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

देहरादून एयरपोर्ट पर सामान्य संचालन फिर से शुरू हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी प्रकार की हानि नहीं हुई है. सुरक्षा एजेंसियों ने इस घटना के बाद सुरक्षा के स्तर को और बढ़ाने का निर्णय लिया है. एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच और कड़ी की जाएगी, ताकि भविष्य में इस प्रकार की किसी भी घटना से निपटा जा सके. यह घटना एक फर्जी अलर्ट साबित हुई, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की तत्परता ने इसे सफलतापूर्वक नियंत्रित किया और किसी भी संभावित खतरे से बचाव किया गया.

देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर 14 अक्टूबर 2024 की शाम को बम की सूचना ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया. अमृतसर से आई एलायंस एयर की फ्लाइट में बम होने की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ, उत्तराखंड पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने विमान को घेर लिया.

घटना के दौरान एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई शुरू की.

जानकारी के अनुसार शाम लगभग 4:30 बजे अमृतसर से आने वाली एलायंस एयर की फ्लाइट जब देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड हुई तभी सीआईएसएफ को ए के माध्यम से एक अलर्ट मिला कि इस विमान में बम रखा हुआ है. सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने तेजी से कार्रवाई की और फ्लाइट के लैंड होते ही उसे घेर लिया गया. विमान में मौजूद सभी 32 यात्रियों को तुरंत सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसके बाद फ्लाइट को एयरपोर्ट टर्मिनल से करीब तीन किलोमीटर दूर रनवे के शुरुआत में ले जाया गया, जहां बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड की टीम ने इसकी विस्तृत तलाशी ली.

Leave a Comment

  • Digital Griot