पौड़ी जिले में बड़ा हादसा 200 फीट गहरी खाई में गिरी बस!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बड़ा हादसा हो गया, जहां बारात को लेकर जा रही बस 200 फीट की गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 25 से 30 लोगों की मौके पर ही मरने की संभावना जताई जा रही है.

हालांकि अभी संख्या को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. ये बस हरिद्वार के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गाँव जा रही थी. घटना की जानकारी मिलते हैं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी मौके पर पहुंची लेकिन, उन्हें ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा.

ये हादसा देर रात करीब आठ बजे सिमंडी गांव के पास हुआ जब बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस सीधी गहरी खाई में गिर गई. इस बस में 40-50 बाराती सवार थे. जो हरिद्वार से बीरोंखाल गाँव जा रही थी, तभी बीच रास्ते में ये हादसा हो गया और बस सीधा 200 फीट गहरी खाई में लुढ़कती हुई चली गई

बताया जा रहा है कि दुल्हन के घर से दो किमी की दूरी पर ही ये घटना हुई. जिसके बाद इलाके में कोहराम मच गया. बस में सवार लोग जान बचाने के लिए चीख-पुकार करने लगे. जिसके बाद आसपास के लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए.

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँच गई, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इसके लिए आसपास के कई थानों की पुलिस को भी बुलाया गया है. रात के अंधेरे में ही टॉर्च और मोबाइल फोन की रोशनी में बचाव कार्य शुरू किया गया, जिसके बाद एक-एक कर लोगों को बाहर निकालने गया.

हादसे में घायल लोगों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी में घायल का हालचाल जानने पहुँची, जहां उन्होंने ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा.

Leave a Comment

  • Digital Griot