गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलन के चलते करीब साढ़े पांच घंटे तक आवागमन ठप !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सोमवार को बिशनपुर में गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलन के चलते करीब साढ़े पांच घंटे तक आवागमन ठप रहा। इस दौरान दोनों ओर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग सहित कांवड़ यात्री फंसे रहे। बीआरओ ने अपनी मशीनरी की मदद से साढ़े पांच घंटे की कड़ी मशक्कत कर हाईवे खोला, जिसके बाद कांवड़ यात्री और स्थानीय लोग अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए।

गंगोत्री हाईवे पर बिशनपुर में सक्रिय भूस्खलन जोन नासूर बनता जा रहा है। पिछले साल से सक्रिय यह भूस्खलन जोन इस बार ज्यादा परेशान कर रहा है। यहां हल्की बारिश में भी मलबा व बोल्डर हाईवे पर आ जा रहे हैं। सोमवार तड़के हुई बारिश के चलते हाईवे करीब सुबह छह बजे बंद हो गया। इसके बाद कांवड़ यात्रियों के वाहन फंस गए। दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर बीआरओ ने मशीनरी की मदद से हाईवे पर से मलबा व बोल्डर हटाने का काम शुरू किया, जिसे साफ करने में करीब साढ़े पांच घंटे का समय लगा। करीब 11:30 बजे बाद ही आवाजाही सुचारू हो पाई।


इस दौरान नेताला और हेल्गूगाड में भी हाईवे बंद हुआ था, जिसे कुछ समय बाद खोल दिया गया था। हालांकि बिशनपुर में अभी तक हाईवे पर भूस्खलन का खतरा बना हुआ है, जिसके चलते यहां बीआरओ के साथ प्रशासन की ओर से यात्रियों से सावधानी के साथ आवागमन करने की हिदायत दी गई है।

Leave a Comment

  • Digital Griot